सोमवार, ३० नोव्हेंबर, २०१५

एक लड़की थी रात को office से
वापस लौट रही थी
.
देर भी हो गई थी...
पहली बार ऐसा हुआ
.
और काम भी ज्यादा था
तो
Time का पता ही नहीं चला
.
वो सीधे auto stand पहुँची
.
.
वहाँ एक लड़का खड़ा था
वो लड़की उसे देखकर डर गई
.
कि कहीं उल्टा सीधा ना हो जाए
.
तभी वो लड़का पास आया
.
और कहा - बहन तू
मौका नहीं जिम्मेदारी है मेरी
.
और जब तक तुझे कोई गाड़ी
नहीं मिल जाती
.
मैं तुम्हे छोड़कर
कहीं नहीं जाऊँगा
don't worry.
.
.
वहाँ से एक auto वाला
गुजर रहा था
.
लडकी को अकेली
लड़के के साथ देखा
.
तो तुरंत auto रोक दिया
और कहा - कहाँ जाना है मैडम ??
.
--आइये मैं आपको छोड़ देता हूँ
लड़की auto में बैठ गई।
.
रास्ते में वो auto वाला
बोला - तुम मेरी बेटी जैसी हो ।
.
इतनी रात को तुम्हें अकेला देखा
तो auto रोक दिया।
.
आजकल जमाना खराब है ना
.
और अकेली लड़की मौका नहीं
जिम्मेदारी होती है।
.
लड़की जहाँ रहती थी
वो एरिया आ चुका था।
.
वो auto से उतर गई
और auto वाला चला गया।
.
.
लेकिन अब भी लड़की को
दो 2 अंधेरी गलियों से होकर
गुजरना था
.
वहाँ से चलकर
जाना था
.
तभी वहाँ से साईकल वाला
गुजर रहा था
.
शायद वो भी काम से
वापस घर की ओर
जा रहा था
.
लड़की को अकेली देखकर कहा - आओ! मैं तुम्हें घर तक छोड़ देता हूँ
.
उसने
.
एक टोर्च लेकर उस लड़की के साथ
अंधेरी गली की और निकल पड़ा
.
वो लड़की घर पहुँच चुकी थी।
.
आज किसी की बेटी,
बहन सही ✔ सलामत
घर पहुँच चुकी थी।
.
मेरे भारत को तलाश है
ऐसे 3 तीन लोगों की -
.
1.) वो लडका जो
auto stand पर खडा था।
.
2)वो auto वाला।
.
और
.
3) सायकिल वाला।
.
जिस दिन ये तीन लोग
मिल जाएंगे
.
उस दिन मेरे भारत में
रेप होना बंद हो जाएगा
.
तभी आएंगे अच्छे दिन।।
और अछी राते
.
कसम हैआपको आपकी Sister या माँ की
अगर आपने ईस पोस्ट को
सारे Group और Feiends को forward
नहीं किया तो ..
.
भारत की शान है
माँ
भेन
और
औरत
.

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा